President Murmu in Bihar : मोतिहारी पहुंचीं राष्ट्रपति, दीक्षा समारोह में हुईं शामिल

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज चंपारण की धरती पर पहुंच चुकी हैं।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अरलेकर ने राष्ट्रपति का हेलीपैड पर स्वागत किया। सुबह 10.05 में राष्ट्रपति का हेलीकाप्टर उतरा। इसके बाद वह 10:30 में प्रेक्षागृह पहुंचीं।

अब वह दीक्षा समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुईं हैं। तस्वीर के माध्यम से देख सकते हैं कि राष्ट्रपति प्रथम दीक्षा समारोह में मंच पर पहुंच चुकी हैं। महात्मा गांधी प्रेक्षागृह में राज्यपाल ने अंगवस्त्र पहनाकर राष्ट्रपति का अभिनंदन किया।

इसके बाद महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति संजय श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया। वहीं, केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति ने पास आउट हुए विद्यार्थियों को सदाचार व मानव मूल्यों को बरकरार रखने की दिलाई शपथ।

इसके अलावा पंजीकृत 887 विद्यार्थियों को भी डिग्री दी जाएगी। इसके बाद 11: 55 बजे पुलिस लाइन के हेलीपैड पर पहुंचेंगी और पटना के लिए प्रस्थान करेंगी। राष्ट्रपति की यात्रा को लेकर शहर को अति सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है।

Arunesh Kumar

Arunesh Kumar

अरुणेश कुमार पेशे से पत्रकार हैं। महात्मा गांधी के सत्याग्रह आन्दोलन की जन्मस्थली चम्पारण, बिहार के एक छोटे से गाँव सिसवा पटना से ताल्लुक रखते हैं। राजनीति, खेल, संगीत और साहित्य में गहरी रुचि रखने वाले अरुणेश विभिन्न वेबसाइट्स, यूट्यूब चैनल के लिए लगातार लिखते रहे हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Highlights

Trending

pornjk, pornsam, xpornplease, joyporn, pornpk, foxporn, porncuze, porn110, porn120, oiporn, pornthx, blueporn, roxporn, silverporn, porn700, porn10, porn40, porn900