Nov 27, 2016

मन की बात: जानें किन 10 बड़े मुद्दों पर बोलें PM मोदी

Share This
नई दिल्ली। आज पीएम मोदी ने 26वीं बार देश से अपनी मन की बात की। नोटबंदी के बाद पीएम के इस मन की बात का सबको इंतजार था। सब सुनना चाहते थे कि आखिर पीएम इस बार नोटबंदी पर क्या बोलेंगे। पीएम ने कहा कि नोटबंदी के फैसले के बाद मारा देश सोने की तरह तप करके, निखरेगा। आइए जानें पीएम मोदी ने इस खास मन की बात में किन 10 बड़े मुद्दों पर चर्चा की।
इन 10 मुद्दों पर बोलें पीएम मोदी 
1.पीएम ने नोटबंदी पर भ्रष्टाचारियों को चेतावनी दी और कहा कि लोग अब भी सुधरने को तैयार नहीं।
2.पीएम ने कहा कि गरीबों का बहुत शोषण हुआ है। उनके कागज़ पर पगार होता है और जब हाथ में दिया जाता है तब कुछ और होता है।
3. नोटबंदी से किसानों को हो रही परेशानियों पर पीएम ने कहा कि किसान हर कठिनाइयां झेलते हुए डट करके खड़ा रहता है, नोटबंदी के समय भी वो डट करके खड़ा है।
4. उन्होंने गुजरात की एक शादी का जिक्र करते हुए कहा कि  मैं चुनाव में चाय पर चर्चा करता था लेकिन मुझे पता नहीं कि चाय पर चर्चा में, शादी भी होती है।
5. पीएम ने बेनामी संपत्ति पर बोलते हुए कहा कि इसके खिलाफ इतना कठोर कानून बना है, कितनी कठिनाई आएगी और सरकार नहीं चाहती है कि देशवासियों को कोई कठिनाई आए।
6. उन्होंने कहा कि सेना के एक जवान ने मुझे लिखा कि हम सैनिकों के लिये होली, दिवाली सरहद पर ही होता है, घर की याद आ ही जाती है लेकिन इस बार घर की याद नहीं आई।
7. पीएम ने लोगों से अपील की कि वो कैशलेस ईकोनॉमी को अपनाते हुए आगे बढ़ें।
8. उन्होंने युवाओं से आगे आने को कहा, उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि आप इंटरनेट बैंकिंग से वाकिफ हैं और इसे आगे बढ़ाने के लिए कदम उठाएं।
9. कालाधन सफेद करने में लगे हैं और इसके लिए गरीबों का उपयोग कर रहे हैं।
10. पीएम ने मजदूरों से भी अपील की कि वो ई-बटुए का उपयोग करें।
Facebook Comments

Article Tags:
· ·
Article Categories:
Big Breaking · National

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*