Nov 29, 2016

भगवंत मान दोषी करार, लोकसभा अध्यक्ष को सौंपी जाएगी रिपोर्ट।

Media Sarkar Desk

Share This

आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब के संगरूर से लोकसभा सांसद भगवंत मान को लोकसभा कमिटी ने संसद की सुरक्षा से खिलवाड़ करने के मामले में दोषी पाया है। लोकसभा कमिटी पूरे मामले पर अपनी रिपोर्ट बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष को सौंपेगी।

मामले की जांच के लिए लोकसभा ने सर्वसम्मति से एक कमिटी का गठन किया था। कमिटी ने अपनी जांच पूरी कर ली है जिसमें मान को दोषी पाया है। कमिटी ने आपने जांच में पाया कि फ़ेसबुक पर साझा किए गए वीडियो से संसद सुरक्षा की महत्वपूर्ण जानकारियां सार्वजनिक होती हैं जिनका इस्तेमाल देश विरोधी ताकतें या आतंकवादी कर सकते हैं।

आपको बता दें कि भगवंत मान ने एंट्री से लेकर परिसर के अंदर तक के वीडियो की फेसबुक पर लाइव किया था। इसके बाद सभी दलों ने कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा था कि मान की हरकत संसद की सुरक्षा से खिलवाड़ है। हालांकि, आप नेता ने वीडियो शेयर करने के बाद इसे गलत मानने से इनकार कर दिया।

संगरूर से आप सांसद मान ने कहा था कि इसमें कोई गलती नहीं है। मान का कहना था कि क्या उनके ऐसा करने से संसद की सुरक्षा खतरे में पड़ गई है? क्या यह कानूनी नहीं है? वीडियो में सिर्फ यह बताया गया है कि संसद के प्रश्नकाल में कैसे प्रश्न उठाए जाते हैं। साथ ही भगवंत मान ने कहा था कि अगर मुझे नोटिस मिलता है तो मैं फिर कल एक वीडियो शेयर करूंगा।

Facebook Comments

Article Tags:
· · ·
Article Categories:
Politics

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*